• Home
  • इस बार के चुनाव में ‘राजा बनाम प्रजा’ की स्थिति है, जिसमें आम जनता परिवर्तन लाने वाली है – अमित देशमुख

इस बार के चुनाव में ‘राजा बनाम प्रजा’ की स्थिति है, जिसमें आम जनता परिवर्तन लाने वाली है – अमित देशमुख

anews Banner
* डॉ कल्याण काले ने शक्ती प्रदर्शन करते हुए भरा अपना नामांक पत्र

This time in the elections, there is a situation of ‘king vs subjects’, in which the common people are going to bring about change – Amit Deshmukh

* Dr Kalyan Kale filled his nomination form in a show of strength

Jalna Loksabha elections

जालना:  इस बार के लोकसभा चुनाव राजा बनाम प्रजा के बीच हो रहे हैं। देश के दृष्टिकोण से ये चुनाव अत्यंत महत्वपूर्ण हैं। इस चुनाव की बागडोर आम जनता ने अपने हाथों में ली है, जिससे निश्चित रूप से इस बार बड़ा परिवर्तन देखने को मिलेगा। यह विश्वास पूर्व मंत्री विधायक अमित देशमुख ने व्यक्त किया है।

जालना लोकसभा चुनाव क्षेत्र से महाविकास आघाडी के उम्मीदवार डॉ. कल्याण काले ने आज जालना जिलाधिकारी कार्यालय में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इसके बाद शहर के जुना मोंढा में मध्यवर्ती कार्यालय का उद्घाटन पूर्व मंत्री विधायक अमित देशमुख ने किया। इसके बाद जुना मोंढा में एक भव्य प्रचार सभा का आयोजन किया गया, जहाँ अमित देशमुख ने अपने विचार प्रस्तुत किए।

इस अवसर पर विधायक कैलाश गोरंट्याल, पूर्व मंत्री विधायक राजेश टोपे, विधायक राजेश राठोड, पक्ष के जिला प्रभारी नामदेव पवार,लोकसभा निरीक्षक पूर्व मंत्री अनिल पटेल, शिवसेना जिलाप्रमुख भास्करराव आंबेकर ,राष्ट्रवादी काँग्रेस के जिलाध्यक्ष डॉ.निसार देशमुख, कांग्रेस जिल्हाध्यक्ष राजाभाऊ देशमुख, उम्मीदवार डॉ.कल्याण काले, पूर्व विधायक चंद्रकांत दानवे, सुरेशकुमार जेथलीया, संतोष सांबरे, संजय वाघचौरे, एम.एम.शेख, शिवाजीराव चौथे, केशवराव औताडे, जिल्हा परिषद के पूर्व अध्यक्ष अनिरुद्ध खोतकर, विलास औताडे, बबलू चौधरी, प्रकाश मुगदिया, एकबाल पाशा, रंगनाथ काले, हरिश्चंद्र लघाने, युवा नेता अक्षय गोरंटयाल, सिटू के अण्णा सावंत, राजेंद्र राख, प्रा.सत्संग मुंढे, आप के जिलाध्यक्ष संजोग हिवाले,जालना शहर कांग्रेस जिलाध्यक्ष शेख महेमुद, राष्ट्रवादी काँग्रेस के शहराध्यक्ष नंदकिशोर जांगडे, दिनकर घेवंदे आदि उपस्थित थे.

अपने भाषण में श्री अमित देशमुख ने कहा कि महाविकास अघाड़ी के उम्मीदवार डॉ कल्याण काले बेहद साधारण परिवार से आते हैं, इसलिए वे आम लोगों की समस्याओं से वाकिफ हैं जालना शहर में जलापूर्ति की समस्या को हल करने के लिए मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख के योगदान को भुलाया नहीं गया है. अमित देशमुख ने अपने भाषण में याद दिलाया कि विलासराव देशमुख ने लगातार मराठवाड़ा को बदलने की कोशिश की है. औरंगाबाद हाईकोर्ट का निर्माण कांग्रेस शासनकाल में हुआ था और मराठवाड़ा की प्यास बुझाने वाला जायकवाड़ी बांध आधुनिक भागीरथ पूर्व मुख्यमंत्री शंकरराव चव्हाण के कार्यकाल में बनाया गया था. उन्होंने सवाल किया की क्या हम उन्हें भूल जाएंगे? क्या हम किसानों काे गुलाम कहकर उनका अपमान करने वाले भाजपा प्रत्याशी को भूल जायेंगे? क्या आप उस महागंठबंधन को चुनेंगे जो सभी आम लोगों पर लाठीचार्ज और गोली चलवा रहा है? ऐसे सवाल उठाकर विधायक अमित देशमुख ने कांग्रेस के शासन काल में हुए कई कामों की लिस्ट सुनाई जो आज भी जनता के लिए राहत का काम कर रहे है. उन्होंने अपने भाषण में लूटपाट की राजनीति की भी आलोचना की. उन्होंने का की भाजपा ने केवल दो समाज को लडाने का काम किया है.

अमित देशमुख ने कहा की लोकसभा चुनाव के मौके पर हम महाविकास अघाड़ी के रूप में जनता की अदालत में आये हैं क्योंकि आम जनता सभी घटनाक्रमों पर नजर रख रही है, वे इस चुनाव में हमें न्याय जरूर देंगे.

पूर्व मंत्री विधायक अमित देशमुख ने दावा किया की इंडिया आघाडी का वर्चस्व मराठवाडा में सबसे अधिक है तथा इस बार मराठवाडा की सभी आठ सीटों पर इंडिका आघाडी की ही जीत होगी. उन्होंने कहा की कांग्रेस नेता राहुल गांधी का दवा है की राज्य में इंडिया आघाडी को ३८ से ३९ सीटे मिलेगी अौर राज्य में यह बडी जीत इसबार तय है. युवाओं के लिए रोजगार, किसानों की कर्जमाफी समेत सभी आम लोगों के लिए 25 वादे किए गए हैं. उन्होंने कहा कि अगर वह केंद्र में सत्ता में आए तो पहली कैबिनेट बैठक में इस पर फैसला लिया जाएगा.

कार्यक्रम की प्रस्तावना जिला शहर कांग्रेस अध्यक्ष शेख महमूद ने की जबकी आभार संजोग हिवराले ने मामा. इस समय महाविकास आघाडी के पदाधिकारी, कार्यकर्ता, किसान और नागरीक बडी संख्या में मौजूद थे.

* देश तानाशाही की ओर बढ़ रहा है - राजेश टोपे

केंद्र में भाजपा सरकार के दौरान तानाशाही बहुत बढ़ गई है. ईडी जैसी संस्थाओं को बढ़ावा देकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, सोरेन जैसे नेताओं को जानबूझकर परेशान किया जा रहा है. साथ ही, दूसरी ओर विपक्षी दलों के अस्तित्व को खतरे में डालने का काम भाजपा द्वारा किया जा रहा है. विपक्षिय पार्टी को तोड़ने और लोकतंत्र को खत्म करने का काम किया जा रहा है. पूर्व मंत्री विधायक राजेश टोपे ने कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि अगर तानाशाही को रोकना है और लोकतंत्र को जिंदा रखना है तो आम लोगों को महाविकास अघाड़ी के उम्मीदवार डॉ. कल्याण काले को जीताना होगा.

* क्या किसानों के साथ अन्याय करने वालों को उनकी जगह दिखानी होगी - भास्कर आंबेकर

इस समय शिवसेना जिलाप्रमुख भास्करराव आंबेकर ने कहा कि, किसान के माल का दाम देने का वादा करके सत्ता में आये शासकों ने बाद में किसानों के मुद्दे को नजरअंदाज कर दिया, डॉ. मनमोहन सिंह की सरकार के दौरान किसानों, मजदूरों, बेरोजगार आम लोगों को कम से कम कपास और सोयाबीन का अच्छा दाम तो मिल ही रहा था लेकिन आज किसान पिडीत है. इसलिए अब परीवर्तन लाने की जरुरत है.

* जो कहते हैं 400 पार, वो 150 तक सिमट जाएंगे - विधायक गोरंट्याल

विधायक कैलाश गोरंट्याल कहा कि जालना निर्वाचन क्षेत्र पिछले 25 वर्षों से विपक्षी दल के पास है, हालांकि, इस बार एक अच्छा मौका है और जो लोग कहते हैं कि अबकी बार चारशे पार इस बार सिर्फ डेढ़ सौ में ही सिमट जाएंगे. उन्हों सवाल किया कि, जोलो लोग ४०० पार का नारा लगा रहे उन्हें शिंदे, पवार, राज ठाकरे की जरुरत क्यों आन पडी है. उन्होंने कहा कि, जिनके पीछे ईडी है वो लोग परेशान होंगे हमारे डॉ क्लयाण के पीछे बिडी है उन्हें इस बार जीत हासिल होगी है. गोरंटाल के ऐसा कहते है हंसी का फव्वार छुटा तथा कांग्रेस की शक्ती का एहसास सभी को हो गया.

* मैं आम जनता का उम्मीदवार - कल्याण काले

इस बार के चुनाव मोदी विरुद्ध जनता है. जनता के उम्मीदवार के रुप में मैंद खडा हुं. मेरे प्रितस्पर्धी भाजपा के उम्मीदवार कौन है सभी को पता है. भले ही २००९ में मैं मामूली अंतर से हार गया था लेकिन इस बार परिस्थीती अनुकूल है और कार्यकर्ताओं में उत्साह है. किसान, कामगार, युवा सभी इस सरकार से परेशान है तथा इनमें सरकार के विरुद्ध चिड है. इस बार कांग्रेस की जित पक्की है.