• Home
  • पुलिस सुरक्षा में शव को कब्र से निकालकर किया गया पोस्टमार्टम- ११ वर्षीय बालक की संदिग्ध मौत के बाद पिता ने परस्पर ही कर दिया अंत्यसंस्कार

पुलिस सुरक्षा में शव को कब्र से निकालकर किया गया पोस्टमार्टम- ११ वर्षीय बालक की संदिग्ध मौत के बाद पिता ने परस्पर ही कर दिया अंत्यसंस्कार

anews Banner

* मां और पिता आपसी अनबन के कारण रहते है अलग

जालना: जालना तहसील के गोंदेगांव के पास स्थित मालेगांव में  आर्यन भातसोडे नामक ११ वर्षीय बालक की ३० मार्च को हुई मौत के बाद पिता द्वारा बिना पुलिस को बताया ही उसी रात को उसका अंत संस्कार कर गांव की श्मशान भूमि में दफनाने के एक दिन बाद मां ने अपने बेटे की हत्या किए जाने का शक जताया जिसके बाद सोमवार को पुलिस ने न्यायालयीन इजाजत लेकर बालक के शव को कब्र से बाहर निकालकर पोस्टमार्टम किया तथा शव को वापस दफना दिया. इस घटना से परिसर में खलबली मच गई.

प्राप्त जानकारी के अनुसार जालना तहसील के मालेगांव निवासी रावसाहेब भाटसोडे और उसकी पत्नी सिंधुबाई में पिछले कुछ वर्षों से अनबन चल रही है जिस कारण सिंधुबाई चिखली में अपने रिश्तेदारों के पास चिखली तहसील के अंत्री में अपने ११ वर्षीय पुत्र आर्यन के साथ रहती है.
घटना के तीन दिन पहले पिता रावसाहेब अपने पुत्र आर्यन को अपने साथ लेकर आया था. इस बीच ३० मार्च की दोपहर को सिंधुबाई को उसके जीजा ने फोन पर बताया की आर्यन की दुर्घटना में मौत हो गई है.

यह जानकारी मिलते ही मां अपने रिश्तेदारों के साथ मालेगांव पहुंची. इस समय घर के सामने एक खटिया पर उसके ११ वर्षीय बेटे की लाश थी. बेटे के गले के पास कुछ निशान थे तथा उसका शरीर भी निला पड गया था. जिससे मां और रिश्तेदारों को शक हुआ की आर्यन की हत्या की गई है. इस बीच पिता ने बेटे की मौत की जानकारी बिना पुलिस को दिए ही गांव के बाहर के शमशान भूमि में उसका अंत संस्कार कर दफना दिया.

इस बीच मां को जब यकीन हो गया की उसके बेटे की हत्या ही हुई है तो उसने ३१ मार्च की रात को जालना ग्रामीण पुलिस थाने पहुंच बेटे की हत्या किए जाने की शिकायत दर्ज कराई.   

इसके बाद पुलिस निरीक्षक सुरेश उनवणे, सहायक पुलिस निरीक्षक पाटील सहित पुलिस की टीम सोमवार को अपने साथ फोरेंसिक टीम लेकर मालेगांव पहुंची. इस समय तहसीलदार और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी मौजूद थे. पुलिस अपने साथ बालक के लाश को बाहर निकालने की न्यायालयीन इजाजत भी लेकर आयी थी. दोपहर को आर्यन की लाश को बाहर निकालकर उसका पोस्टमार्टम किया गया और लाश को वापस दफना भी दिया. इस बीच पुलिस ने मृतक आर्यन के पिता रावसाहेब को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है. मां की शिकायत में कितनी सच्चाई है इसकी पता पोस्टमार्टम के बाद ही पता चलेगा. इस घटना से जालना में खलबली मची हुई है. 

बेटे की मौत किस तरह हुई इसकी जानकारी किसी को भी दिए बगैर परस्पर ही पिता द्वारा उसका अंत्यसंस्कार कर देने वैसे कई सवाल भी खड़ा कर रहा है. पति-पत्नी का कई वर्षों से अलग रहना और फिर पिता द्वारा बेटे को अपने साथ लाने के कुछ ही दिन में मौत हो जाने का मामला कई सवाल खड़ा कर रहा है. कई बेटे को वंश से ही खत्म करने के कारण ही तो हत्या नहीं की गई है इसको लेकर चर्चा का बाजार गर्म है. अब यह हत्या है या आकस्मिक मौत का मामला है इसका पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही चलेगा.

The body was exhumed from the grave under police protection and postmortem was conducted- After the suspicious death of an 11-year-old boy, the father performed the last rites  himself