• Home
  • रजा एकेडमी ने महाराष्ट्र के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र बुलढाणा जिले के जलगांव और जामोद के जरूरतमंद लोगों को राहत वितरित की

रजा एकेडमी ने महाराष्ट्र के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र बुलढाणा जिले के जलगांव और जामोद के जरूरतमंद लोगों को राहत वितरित की

anews Banner

संकट में फंसे लोगों की मदद करना हमारा मकसद है –   अल्हाज मुहम्मद सईद नूरी

महाराष्ट्र के कई जिलों खासकर जलगांव और जामोद आदि में बाढ़ से गंभीर समस्या है।कायदे मिल्लत अल्हाज मुहम्मद सईद नूरी साहब के नेतृत्व में रजा एकेडमी का प्रतिनिधिमंडल आवश्यक वस्तुओं के वितरण के लिये प्रभावित क्षेत्रों में पहुंचा, जहां तुरंत राहत कार्य शुरू किया गया।

इस संबंध में बयान देते हुए अलहाज मोहम्मद सईद नूरी साहब ने कहा कि बुलढाणा के जलगांव और जामोद में बाढ़ पीड़ितों को हर जगह निराशा देखने को मिल रही है, जिसे दूर करना हम सभी का नैतिक कर्तव्य है।

हजरत नूरी साहब ने आगे कहा कि जब भी कोई प्रांत बाढ़ से प्रभावित होता है, तो क्षेत्र, शहर और छावनी सभी नष्ट हो जाते हैं और आपूर्ति और भोजन की भारी कमी हो जाती है।यही हाल जलगांव और जमुद का भी है जो बाढ़ से प्रभावित है इसलिए हमें अपने भाइयों की मदद के लिए आगे आना चाहिए। सईद नूरी ने यह भी कहा कि सरकार को बाढ़ से प्रभावित लोगों पर विशेष ध्यान देना चाहिए ताकि उन्हें बेहतर तरीके से बसाया जा सके।

इस अवसर पर मराठवाड़ा की प्रसिद्ध दरगाह हजरत सैयद अहमद शेर सवार के सज्जादा नशीन हजरत सैयद जमील अहमद रिजवी ने कहा कि बुलढाणा जिले के जलगांव और जमुद आदि में बाढ़ से भारी क्षति हुई है। सोसाइटी के संस्थापक और प्रमुख अल्हाज मुहम्मद सईद नूरी ने उन्हें इसकी जानकारी दी, जिस पर उन्होंने गहरा दुख व्यक्त किया और तुरंत प्राकृतिक आपदा से प्रभावित लोगों की सेवा करने का निर्णय लिया। जलगांव और जामोद की यात्रा की और अपनी देखरेख में आवश्यक सामान वितरित किया, जिसके लिए हम उनके हृदय से आभारी हैं। आपने आगे कहा कि मानवता का कल्याण और समृद्धि रज़ा एकेडमी के लिए प्राथमिकता है। संस्था हमेशा प्राकृतिक आपदाओं और दंगों में पीड़ितों के बीच खड़ी रहती है, लेकिन हर मामले में हमारी संस्था रज़ा एकेडमी के संस्थापक अल्हाज मुहम्मद सईद नूरी की पहली आवाज होती है। 

हज़रत जमील अल-मशाइख मराठवाड़ा विदर्भ में रज़ा एकेडमी के बैनर तले हमेशा राष्ट्रीय धार्मिक कल्याण सेवाएँ करते रहे हैं, वे जलगांव और जमुद के बाढ़ पीड़ितों की सेवा में पूरी तरह से लगे हुए हैं। अहले-सुन्नत युवाओं के एक समूह ने भी उनका स्वागत किया। जलगांव और जमुद के लोगों ने भी सईद नूरी साहब को धन्यवाद दिया।

आले-रसूल हजरत सैयद जमील अहमद रिज़वी साहब, हजरत अलहाज मोहम्मद सईद नूरी साहब के साथ, हजरत मौलाना मोहम्मद अब्बास रिजवी साहब मुंबई, हजरत मौलाना फखरुद्दीन रिजवी मुंबई यात्रा में साथ रहे. अन्य क्षेत्रों के उलेमाओं, हाफिज सईद अहमद जमूद, हाफिज निसार अहमद,मौलाना सुलेमान खान,मौलाना ओवैस, हाफ़िज़ मुहम्मद हनीफ जामुद, मौलाना अमीर खुसरो नंदुरा, मौलाना आकिब, हाफ़िज़ अरकान तलहारा, मौलाना निसार नंदुरा और रज़ा एकेडमी के कार्यकर्ता डॉ. शहजाद खान अकोला हाजी मुजम्मिल खान नंदूरा लियाकत खां जामुद आदि ने भी अपना योगदान दिया।